11 हजार करेंट की चपेट में आने से 12 वर्ष का बच्चा घायल।

Kailas Gadekar

कोन थाना क्षेत्र के करईल टोला महुरांव के पियूष कुमार पुत्र स्व बब्लू (12) वर्ष गुरुवार को 11 हजार बिजली तार के करंट की चपेट में आने से घायल हो गया। वह अपने घर के सामने खेल रहा था कि घर के सामने ही खेलने के दौरान 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में आने से झुलस गया। तत्काल आसपास के लोगों ने उसे निजी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

पियूष के पैर के तलवे जल गया है बताया गया कि यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुई है। घर से सटे 11 हजार बोल्ट की तार जमीन के थोड़ी सी उंचाई पर से ही पार हुई है। विभागीयस्तर पर नीचे से पार हो रहे बिजली करंट के इन तारों को ऊंचा करने का प्रयास नहीं किया गया।

इसके कारण हमेशा दुर्घटना की संभावना बनीं होती है। पुर्व में भी घटना घटी है। क्षेत्रीय लाइन मैन को कई बार सूचना दिया गया है किंतु कोई गंभीर नहीं है शायद कोई बड़ी दुर्घटना का इंतेज़ार है। इस विषय को लेकर बिजली विभाग के अभियंता, कर्मचारी को भी सूचना दिया गया। मगर इस दिशा में कोई पहल अभी तक नहीं हुई हैं। जेई से सेल फोन से वार्ता हुई तो बताया कि घटना की खबर मिली है जल्द ही तार को दुरुस्त कर दिया जाएगा और घायल पियूष की जो भी मदद होगा करूंगा अगर मेरे कर्मचारियों कि लापरवाही होगी तो विभागीय कार्यवाही करुंगा।

Share This Article
Leave a comment