मुखिया प्रतिनिधि नें 13 हजार पशु शेड कराने के लिए किया मांग ऑडियो हो रहा तेजी सें वायरल

vikash3604

मुखिया प्रतिनिधि नें 13 हजार पशु शेड कराने के लिए किया मांग ऑडियो हो रहा तेजी सें वायरल

सगमा से रामानन्द प्रजापति कि रिपोर्ट

धुरकी : गढ़वा जिला अंतर्गत सगमा प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों पंचायत की मुखिया ऑडियो वायरल को लेकर काफी सुर्खियां में है.आपको बता दे की बीते दिन घघरी मुखिया की पशुसेड में पंद्रह हजार की रिश्वत लेने का ऑडियो वायरल हुआ था।

इसके बौजूद भी पंचायत की मुखिया हो या मुखिया प्रतिनिधि हो पंचायत की लोगो से किसी भी योजना के लिए रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं जो की सगमा प्रखंड
अंतर्गत सोनडीहा पंचायत की मुखिया प्रतिनिधि दशरथ बैठा के दौरा पुतुर गांव निवासी ओमप्रकाश बैठा से मोबाईल पर बात करते हुए पशुसेड कराने को लेकर 13000 हजार रुपया रिश्वत का मांग किया हैं जो की काफ़ी तेजी से हो रहा हैं ऑडियो वायरल।

पुतुर गांव निवासी ओमप्रकाश बैठा कहा की पंचायत में घूसखोरी चरम सीमा पर हैं सोनडीहा पंचायत की मुखिया प्रतिनिधि दशरथ बैठा के दौरा पशुसेड कराने को लेकर खुलेयम मोबाइल पर 13000 हजार रुपया का मांग किया है, इस दौरन मुखिया प्रतिनिधि से कहा की तेरह से कुछ कम में नहीं काम नहीं चलेगा तो मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा कहा जाता है की ऊपर में भी दिया जाता हैं।

जो की मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा मोबाइल पर बात किया हुआ कॉल रिकाडिंग मेरे पास हैं. और उन्होने कहा की मुखिया प्रतिनिधि के द्वारा अपने भाषा में तेरह हजार को तेरह बोलकर पशुसेड कराने को लेकर रिश्वत मांग किया हैं।
और उन्होंने यह भी कहा की यही कारण हैं की सरकार की ओर से चलाई गई कल्याणकारी योजना से पंचायत की मुखिया से घूसखोरी से तंग आकर गरीब वर्ग के लोग सारी योजना से वंचित रहकर रह जा रहे हैं।

सोनडीहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दशरथ बैठा से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि किसी तरह से सेड कराने के बारे में बात नहीं हुआ हैं न ही शेड कराने को लेकर पैसा का मांग किया गया है जबकि शेड अभी जिला से ही नहीं हो रहा हैं।लगाया गया आरोप निराधार बताया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सगमा सत्यम कुमार ने कहा कि इस तरह का मामला मेरे तक नहीं पहुंच पाया है मामला है तो ऑडियो कि जांच होगी तत्पश्चात आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी

Share This Article
Leave a comment